Lok Sabha Election 2019: ममता और प्रियंका ने लांघी मर्यादा, पीएम मोदी पर की अमर्यादित टिप्पणी

0
87

पूर्व प्रधानमंत्री और पिता राजीव गांधी को पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा भ्रष्टाचारी नंबर-1 कहे जाने से खफा कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा ने मंगलवार को हरियाणा के अंबाला की सभा में उन पर निशाना साधा। उन्होंने मोदी की तुलना दुर्योधन से करते हुए कहा कि देश ने कभी अहंकारी लोगों को माफ नहीं किया।

इतिहास व महाभारत भी इसके गवाह हैं। इस पर पलटवार करते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के घटाल में कहा कि 23 मई को सब पता चल जाएगा कि कौन दुर्योधन है और कौन अर्जुन। उधर, ममता बनर्जी ने भी मर्यादा लांघते हुए कहा कि पीएम मोदी जब पश्चिम बंगाल में आते हैं और टोलाबाजी का बयान देते है तो मैं उन्हें लोकतंत्र का थप्पड़ लगाना चाहती हूं।

प्रियंका ने कहा- मेरे शहीद पिता का अपमान किया

अंबाला में कुमारी सैलजा के समर्थन में सभा को संबोधित करते हुए प्रियंका ने कहा कि भाजपा नेता प्रचार के दौरान कभी ये नहीं कहते कि उन्होंने जो वादे किए थे, वह पूरे किए या नहीं। कभी शहीदों के नाम पर वोट मांगते हैं तो कभी मेरे परिवार के शहीद सदस्यों का अपमान करते हैं। उन्होंने मेरे शहीद पिता का अपमान किया है। यह चुनाव किसी एक परिवार के बारे में नहीं है। ये उन सभी परिवार के बारे में हैं, जिनकी उम्मीदें और आशाएं इस प्रधानमंत्री ने पूरी तरह तोड़ दीं हैं।

‘जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है’

सभा के दौरान प्रियंका ने महाकवि रामधारी सिंह दिनकर की एक कविता पढ़ी ‘जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है, हरि ने भीषण हुंकार किया, अपना स्वरूप-विस्तार किया, डगमग-डगमग दिग्गज डोले, भगवान कुपित होकर बोले- जंजीर बढ़ा कर साध मुझे, हां, हां दुर्योधन, बांध मुझे।’Þ

हम दंगा और धर्म के नाम पर वोट नहीं मांगते

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को पुरुलिया के रघुनाथपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए एक बार फिर मोदी को लेकर विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा कि मैं उन्हें लोकतंत्र का थप्पड़ लगाना चाहती हूं। उधर, पुरुलिया के सातुड़ी में पार्टी प्रत्याशी डॉ. मृगांका महतो के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए ममता ने कहा कि हम दंगा और धर्म के नाम पर लोगों से वोट नहीं मांगते। हम विकास करते हैं और विकास के नाम पर ही वोट मांगते हैं।

अब ममता ने मोदी को बताया दंगाई

बांकुड़ा संसदीय क्षेत्र के रानीबांध में पार्टी प्रत्याशी सुब्रत मुखर्जी के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने मोदी को दंगाई करार दिया। उन्होंने कहा कि मोदी झूठ बोलते हैं। कहते हैं कि बंगाल में लोगों को दुर्गापूजा नहीं करने दी जाती है, लेकिन असलियत यह है कि मोदी मां दुर्गा के स्वरूप को ही नहीं समझते। न ही बंगाल की संस्कृति से अवगत हैं। उन्होंने तो केवल बांटने की राजनीति की है। चुनाव के बाद तो मैं उन्हें इसी बांकुड़ा की लाल मिट्टी से लड्डू बना कर खिलाऊंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here