IPL 2019: हार्दिक पंड्या के दम पर मुंबई ने बैंगलोर को 5 विकेट से हराया

0
83

आईपीएल 2019 का 31वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मैच मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 5 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही आईपीएल 2019 में विराट कोहली की टीम का प्लेऑफ में पहुंचने का रास्ता लगभग बंद हो गया है। बैंगलोर ने 172 रन का लक्ष्य दिया था जिसे मुंबई ने 19 ओवर में 5​​ विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। हार्दिक पंड्या ने 16 गेंदों में 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 37 रन बनाकर मैच बैंगलोर के हाथों से छीन लिया। मुंबई इंडियंस के लिए क्विंटन डि कॉक ने सर्वाधिक 40 रन बनाए। सूर्य कुमार यादव ने 29 और रोहित शर्मा ने 28 रन का योगदान दिया। बैंगलोर के लिए मोइन अली और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट लिए। मोहम्मद सिराज के हाथ 1 सफलता लगी। हार्दिक  पंड्या को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने एबी डिविलियर्स के 75 रन और मोइन अली के 50 रन की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 171 रन का स्कोर खड़ा किया। मुंबई की ओर से लसिथ मलिंगा ने 4 विकेट लिए। जेसन बेहरेनडोर्फ और हार्दिक पंड्या को 1-1 सफलता मिली। आईपीएल के 12वें संस्करण में इन दोनों टीमों के बीच यह दूसरा मुकाबला था। पहले मुकाबले में भी मुंबई ने बैंगलोर को 6 विकेट से हरा दिया था। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए यह मुकाबला ‘करो या मरो’ वाला था। आरसीबी आईपीएल 2019 में अब तक 8 मैच खेलकर सिर्फ 1 जीत दर्ज की सकी है। वहीं मुंबई इंडियंस की टीम ने 8 मैचों में 5 में जीत दर्ज की है। वह 10 अंक लेकर अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।

इस मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डि कॉक, सूर्य कुमार यादव, कीरन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, ईशान किशन (विकेटकीपर), क्रुणाल पंड्या, राहुल चाहर, जेसन बेहरेनडोर्फ, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, मार्कस स्टोइनिस, मोइन अली, अक्षदीप नाथ, पवन नेगी, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here