66 साल के राजा ने राज्याभिषेक से 3 दिन पहले 26 साल छोटी बॉडीगार्ड से शादी की

0
76

थाईलैंड के राजा महा वजिरालॉन्गकोर्न (66) ने अपने राज्याभिषेक से तीन दिन पहले ही निजी सुरक्षाकर्मी सुथिदा तिजाई (40) से शादी कर ली। राजमहल की तरफ से बुधवार को यह ऐलान किया गया। उन्हें रानी का दर्जा दिया गया है। 

वजिरालॉन्गकोर्न 2016 में अपने पिता राजा अतुल्यतेज भूमिबोल के निधन के बाद संवैधानिक तौर पर राजा घोषित किए गए थे। हालांकि, करीब एक साल का शोक घोषित किए जाने की वजह से अभी तक आधिकारिक तौर पर उनका राज्याभिषेक नहीं हुआ है। वजिरालॉन्गकोर्न पहले भी तीन बार शादी कर चुके हैं। उनके सात बच्चे हैं।

थाई टीवी चैनलों पर प्रसारित की गई राजा की शादी
रानी सुथिदा लंबे समय से वजिरालॉन्गकोर्न के साथ हैं। हालांकि, दोनों ने ही अपने रिश्तों को लेकर कोई बयान नहीं दिया। बुधवार कोे राजमहल की तरफ से अचानक हुए ऐलान के बाद दोनों की शादी का देशभर के टीवी चैनलों में प्रसारण किया गया। इसमें राजा वजिरालॉन्गकोर्न को रानी सुथिदा के सिर पर पवित्र जल डालते दिखाया गया। बाद में दोनों ने विवाह रजिस्ट्री में हस्ताक्षर किए। 

कौन हैं रानी सुथिदा? 
सुथिदा थाई एयरवेज में फ्लाइट अटेंडेंट के तौर पर काम करती थीं। 2014 में वजिरालॉन्गकोर्न ने उन्हें अपनी निजी बॉडीगार्ड यूनिट का डिप्टी कमांडर नियुक्त किया था। वजिरालॉन्गकोर्न ने राजा बनने के बाद सुथिदा को दिसंबर 2016 में सेना में जनरल का पद दे दिया था। 2017 में उन्हें राजा के निजी बॉडीगार्ड का पद दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here