शहीद हेमंत करकरे पर साध्वी प्रज्ञा के बयान से BJP का किनारा, कहा- हमेशा उन्हें शहीद माना है

0
89

बीजेपी ने भोपाल संसदीय सीट से पार्टी की उम्मीदवार और मालेगांव बम विस्फोट मामले में आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के आतंकी हमले में शहीद हुए एटीएस चीफ हेमंत करकरे पर बयान से किनारा कर लिया है। भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि, बीजेपी का मानना है कि स्वर्गीय हेमंत करकरे आतंकवादियों से बहादुरी से लड़ते हुए वीरगति को प्राप्त हुए। भाजपा ने हमेशा उन्हें शहीद माना है। साध्वी प्रज्ञा का बयान निजी है जो कि वर्षों तक उन्हें हुई शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना के कारण दिया गया होगा।

आपको बता दें कि साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने मुम्बई के आतंकी हमले में शहीद हुए पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे पर यातना देने का आरोप लगाया। न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक प्रज्ञा ने लालघाटी क्षेत्र में भोपाल उत्तर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक में मुंबई एटीएस के दिवंगत प्रमुख का नाम लेते हुए कहा, ”मैं मुंबई जेल में थी उस समय। जांच जो बिठाई थी, सुरक्षा आयोग के सदस्य ने हेमंत करकरे को बुलाया और कहा कि जब सबूत नहीं है तो साध्वीजी को छोड़ दो। सबूत नहीं है तो इनको रखना गलत है, गैरकानूनी है। लेकिन उसने (करकरे) कहा कि मैं साध्वी को नहीं छोड़ूंगा।’ साध्वी ने हिरासत के दौरान यातना देने का आरोप लगाते हुए कहा, ”इतनी यातनाएं दीं, इतनी गंदी गालियां दीं जो असहनीय थी, मेरे लिए और मेरे लिए नहीं, किसी के लिए भी। मैंने कहा तेरा सर्वनाश होगा। ठीक सवा महीने में सूतक लगता है। जब किसी के यहां मृत्यु होती है या जन्म होता है। जिस दिन मैं गई थी, उस दिन इसके सूतक लग गया था। ठीक सवा महीने में जिस दिन उसको आतंकवादियों ने मारा उस दिन सूतक का अंत हो गया।’

मध्यप्रदेश की भोपाल संसदीय सीट से कांग्रेस उम्मीदवार एवं वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि देश के लिए शहादत देने वालों पर किसी को भी कोई टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हालांकि वे चुनाव में अपने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ टिप्पणी नहीं करते हैं, लेकिन ये सच है कि जिसने देश के लिए शहादत दी हो, उस पर किसी को टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि करकरे ईमानदार और कर्त्तव्यनिष्ठ अधिकारी थे, जिन्होंने देश की रक्षा करते हुए जान गंवा दी। उन्होंने कहा कि उनकी शहादत पर सभी को गर्व है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here