मुंबई इंडियंस ने गत चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स को 6 विकेट से हरा दिया

0
87

आईपीएल के पहले क्वालिफायर में मंगलवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम पर मुंबई इंडियंस ने गत चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही मुंबई की टीम 5वीं बार फाइनल में पहुंचने में सफल रही। इससे पहले वह 2010, 2013, 2015 और 2017 में खिताबी मुकाबला खेल चुका है। इनमें सिर्फ 2010 में वह चैम्पियन नहीं बना था।

इस मैच में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 131 रन बनाए। मुंबई ने 18.3 ओवर में 4 विकेट पर 132 रन बना लिए। खिताबी मुकाबला 12 मई को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम पर खेला जाएगा। चेन्नई की टीम 10 मई को क्वालिफायर-2 में खेलेगी। उसका मुकाबला 9 मई को होने वाले एलिमिनेटर के विजेता से होगा। एलिमिनेटर में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आमने-सामने होगी।

चेन्नई होमग्राउंड पर मुंबई से लगातार छठा मैच हारा
होमग्राउंड पर मुंबई के खिलाफ चेन्नई की यह लगातार छठी हार है। उसे पिछली जीत 6 अप्रैल 2010 को मिली थी। उसके बाद से मुंबई ने इस मैदान पर चेन्नई को लगातार 6 मैच में हराया। इस सीजन में दोनों टीमें तीसरी बार आमने-सामने थीं। तीनों मुकाबलों में मुंबई को सफलता मिली। चेन्नई की पिछले 21 मुकाबलों में होमग्राउंड पर यह तीसरी हार है। तीनों बार उसे मुंबई ने ही हराया है।

सूर्यकुमार ने अर्धशतकीय पारी खेली
मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 71 रन बनाए। उन्होंने 54 गेंद की पारी में 10 चौके लगाए। सूर्यकुमार ने ईशान किशन के साथ तीसरे विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी की। किशन ने 28 रन का योगदान दिया। हार्दिक पंड्या 11 गेंद पर 13 रन बनाकर नाबाद रहे।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, कीरोन पोलार्ड, जयंत यादव, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा।

चेन्नई सुपरकिंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), शेन वॉटसन, मुरली विजय, फाफ डुप्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, हरभजन सिंह, दीपक चाहर, इमरान ताहिर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here