पीएम मोदी ने शरद पवार पर साधा निशाना, कहा-वह चुनावी मैदान से भाग गए

0
97

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महाराष्ट्र के माढा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि महाराष्ट्र, गुजरात और अन्य कुछ राज्यों में कल आए तुफान में कई लोगों की मृत्यु हुई है। किसानों की फसलों का भी नुकसान हुआ है। मैंने अफसरों से कहा है कि आम जन को जल्द से जल्द सहायता पहुंचाई जाए। जिन्होंने अपने स्वजन खोये हैं उन परिवारों के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करता हूं। जो लोग दिल्ली में एयर कंडीशन कमरों में बैठकर कयास लगाते हैं उन लोगों को धरती की सच्चाई पता ही नहीं है। अब समझ आया कि शरद राव ने मैदान क्यों छोड़ दिया। शरद राव भी खिलाड़ी हैं, वो हवा का रुख जान लेते हैं। वो अपना नुकसान कभी नहीं होने देते। उन्होंने कहा कि भगवा के इस समुद्र को देखने के बाद अब मुझे पता है कि पवार चुनाव मैदान से क्यों भाग गए। इस रैली में एनसीपी के सांसद विजयसिंह मोहिते पाटिल ने पीएम मोदी के साथ मंच पर दिखे।

महाराष्ट्र में पीएम मोदी के भाषण की मुख्य बातें 


1- एक मजबूत और संवेदनशील सरकार का मतलब क्या होता है? छत्रपति शिवाजी महाराज की ये धरती बहुत अच्छी तरह जानती है। भारत को 21वीं सदी में नई ऊंचाई पर पहुंचाने में केंद्र में ऐसी ही मजबूत सरकार चाहिए।

2-इतना बड़ा देश चलाना है तो मजबूत नेता होना जरूरी है। आपने 2014 में मुझे जो पूर्ण बहुमत दिया, उसने मुझे ऐसी ताकत दी जिससे में बड़े से बड़े फैसला ले पाया, और गरीबों के कल्याण के लिए भी में कई फैसले ले पाया। 

3- आज दुनिया के शक्तिशाली राष्ट्र भी भारत के साथ कंधे से कन्धा मिलाकर चलने में गर्व अनुभव करते हैं। असरे बाद मैं ऐसा चुनाव देख रहा हूं जिसमें देश की जनता सरकार को फिर से वापस लाने के लिए खुद प्रचार कर रही है, अपने खर्च से कर रही है और लोग घर-घर जाकर मोदी को वोट देने की अपील कर रहे हैं।

4- आपके आशीर्वाद और साथ से मैंने कालेधन और भ्रष्टाचार पर सीधा वार किया है। हजारों करोड़ रुपये का कर्ज लेने वालों से पैसे वसूल कर पाया हूं। आपका समर्थन मिला तभी 3.50 लाख से ज्यादा फर्जी कम्पनियों को एक झटके में बंद कर दिया।

5- कांग्रेस के नामदार पूरे समाज को गाली देने में जुट गए हैं। नामदार ने पहले चौकीदारों को चोर कहा और जब सारे चौकीदार मैदान में आएं,  हर हिंदुस्तानी चौकीदार कहने लगा तो उनके मुंह पर ताला लग गया।अब मुंह छिपाते घूम रहे हैं।

6- परिवार व्यवस्था भारत की ताकत है, देश का गौरव है। मोदी जो आज जिंदगी जी रहा है उसने भी परिवारों से ही प्रेरणा ली है। भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु, महात्मा फुले, बाबा साहेब, सरदार पटेल, वीर सावरकर इन सबका विस्तृत परिवार था। यही परिवार हमारी प्रेरणा है।

7- सरकार का प्रयास है कि किसानों को अपनी उपज बेचने के लिए बहुत दूर न जाना पड़े इसके लिए देश के 22 हजार ग्रामीण हाटो को विकसित किया जा रहा है।  इन हाटो को ई-नाम प्लेटफॉर्म से जोड़ा जा रहा है।

8- सरकार का प्रयास है कि किसानों को अपनी उपज बेचने के लिए बहुत दूर न जाना पड़े इसके लिए देश के 22 हजार ग्रामीण हाटो को विकसित किया जा रहा है।  इन हाटो को ई-नाम प्लेटफॉर्म से जोड़ा जा रहा है: 

9- कांग्रेस और उसके साथी कहते हैं कि समाज में जो भी मोदी हैं वो सब चोर हैं। पिछड़ा होने की वजह से कांग्रेस और उसके साथियों ने मेरी जातियां बताने वाली गालियां देने में कोई कमी नहीं रखी।  इस बार तो उन्होंने हद पार करते हुए पूरे पिछड़े समाज को ही गाली दी है।

10- 23 मई के बाद जब फिर एक बार मोदी सरकार बनेगी उसमें हम पीएम किसान योजना का दायरा बढ़ा रहे हैं। अब हम सभी किसानों इस योजना का लाभ देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here