पाकिस्तान ने पुलवामा डोजियर में और सवाल जोड़े, आतंकी हमले में 40 जवान हुए थे शहीद

0
79

पाकिस्तान ने गुरुवार को कहा कि उसने पुलवामा हमले में जैश-ए-मोहम्मद की संलिप्तता से जुड़े अपने डॉजियर में भारत को कुछ और सवाल सौंपे हैं और दावा किया कि नयी दिल्ली ने आतंकी हमले पर कोई “कार्रवाई योग्य साक्ष्य” उपलब्ध नहीं कराए हैं। विदेश विभाग के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने अपनी मीडिया ब्रीफिंग के दौरान कहा कि अब तक पूर्व में पूछे गए सवालों के जवाब भी भारत द्वारा नहीं दिये गए हैं।

फैसल ने कहा कि पाकिस्तान ने पुलवामा डॉजियर पर भारतीय उच्चायोग को कुछ और सवाल सौंपे हैं। उन्होंने कहा, “हम भारत से साझा किये गए सवालों पर उनकी प्रतिक्रिया चाहते हैं।”प्रवक्ता ने दावा किया कि भारत ने 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के संबंध में अब तक कोई भी “कार्रवाई योग्य जानकारी” उपलब्ध नहीं कराई है। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। 

उन्होंने दावा किया कि पाकिस्तान के पास “विश्वसनीय खुफिया जानकारी” है कि भारत इस महीने पाकिस्तान के खिलाफ “दुस्साहसिक” कार्रवाई कर सकता है। पाकिस्तान ने पहले कहा था उसे जैश-ए-मोहम्मद और पुलवामा आतंकी हमले में कोई संबंध नहीं मिला है।

गौरतलब है कि बीते 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर फिदायीन हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी, जिसका मुखिया मसूद अजहर है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here