कोरोना वायरस की चपेट में आईं ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री

0
11

दुनियाभर में कोरोना वायरस का संक्रमण इस कदर फैल चुका है कि आम लोग तो क्या मंत्री-संत्री भी इसके प्रकोप से बच नहीं पा रहे हैं। ब्रिटेन के स्वास्थ्य विभाग की मंत्री नडीने डोरिस के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। कंजर्वेटिव सांसद ने कहा, ”मैं पुष्टि कर सकती हूं कि मैं कोरोना वायरस की जांच में पॉजीटिव पाई गई हूं और खुद को घर में अलग कर रखा है।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य अधिकारी अब यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि वह कहां से संक्रमण की चपेट में आई और उनके संपर्क में कौन-कौन लोग आए थे। डोरिस ब्रिटेन की पहली नेता हैं जो कोविड-19 से संक्रमित पाई गई हैं। द टाइम्स की खबर के मुताबिक, वह प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन समेत सैकड़ों लोगों के संपर्क में रही थीं। वह शुक्रवार को बीमार पड़ीं। ऐसा बताया जा रहा है कि वह बीमारी से उबर रही हैं।  मंत्री ने ब्रिटेन की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा का जिक्र करते हुए कहा, ”मैं एनएचएस कर्मियों का शुक्रिया अदा करना चाहती हूं जिन्होंने मुझे परामर्श और सहयोग दिया।

भारत में कोरोना वायरस की बात करें तो केरल में आठ, कर्नाटक और महाराष्ट्र के पुणे में मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के तीन-तीन मामलों की पुष्टि हुई। इस तरह, देश में इससे संक्रमित व्यक्तियों की कुल संख्या बढ़ कर 61 हो गई है। हालांकि, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि पुष्टि किये गये मामलों की कुल संख्या 50 है जबकि शेष की पुष्टि के लिये फिर से जांच की जा रही है। न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार राज्य सरकारों द्वारा घोषित नये मामलों को गिने जाने पर यह संख्या बढ़ कर 61 हो जाएगी।

कर्नाटक में, मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि कुल चार व्यक्तियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिनमें तीन नए मामले हैं। बता दें कि सुबह में भारतीय वायुसेना (आईएएफ) का एक सैन्य परिवहन विमान कोरोना वायरस प्रभावित देशों में शामिल ईरान से 58 भारतीय नागरिकों को लेकर वापस लौटा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here