एक महीने तक बंद रहेगा सिग्नेचर ब्रिज, उत्तरी दिल्ली जाने वाले लोगों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

0
44

नई दिल्ली, ( राहुल वैद ) वरिष्ठ संवाददाता। सिग्नेचर ब्रिज को एक महीने के लिए बंद किया जा रहा है। इस कारण यमुनापार से उत्तरी दिल्ली जाने वाले वाहन चालकों को दिवाली से एक माह तक जाम से जूझना पड़ सकता है। दरअसल सिग्नेचर ब्रिज के मुख्य पिलर के ऊपर तक लगा लोहे का जाल, अस्थायी प्लेटफार्म और क्रेन को नीचे उतारना है।

इसके लिए दिल्ली परिवहन एवं पर्यटन विकास निगम ने (डीटीटीडीसी) ने यातायात पुलिस को करीब चार माह पहले पत्र लिखा था। जिस पर यातायात पुलिस ने दिवाली के बाद अनुमति देने की बात कही है। इस दौरान लोगों को पुराने वजीराबाद पुल का उपयोग करना होगा। इस दौरान जाम लगने की पूरी संभावना है।

ब्रिज के 154 मीटर ऊंचे मुख्य पिलर के ऊपर बने सेल्फी प्वाइंट का काम पूरा हो गया है। पिलर के ऊपर 22 मीटर की ऊंचाई वाला कांच का बना यह सेल्फी प्वाइंट तीन मंजिला है। जिसमें ऊपर नीचे आने जाने के लिए स्टील की सीढ़ियां लगाई गई हैं। इसके अंदर रोशनी की व्यवस्था के लिए टेंडर जारी कर दिए गए हैं। उम्मीद है कि दिसंबर तक रोशनी का इंतजाम करने का काम पूरा हो जाएगा।

ब्रिज के ऊपर आने जाने के लिए चार लिफ्ट लगाई जानी हैं। इसमें दो का काम पूरा हो गया है। तीसरी लिफ्ट का काम दिवाली तक पूरा होगा। जबकि चौथी लिफ्ट का काम दिसंबर के अंत तक पूरा होना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here